loading...

Search This Blog

Saturday, January 30, 2016

Ankit Karma

How to use website without Data pack ,बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं वेबसाइट्स ,




आपको अपने स्मार्टफोन ट्विटर, विकिपीडिया तथा गूगल मैप जैसी वेबसाइट्स जानकारी लेने के लिए इंटरनेट डेटा की जरूरत होती है। लेकिन अगर इनका उपयोग आप बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं, बशर्ते आपने इनका सही एप डाउनलोड किया हो। इसके बाद आप बिना डेटा सर्विस के भी इन वेबसाइट्स से जानकारी ले सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी और यह जानना होगा कि किन-किन चीजों के बारे में आप जानना चाहते हैं।

बिना नेट ऐसे पढ़ें टेक्नोलॉजी की खबरें

यदि आपको दुनिया भर से जुड़ी टेक्नोलॉजी की खबरें पढऩी हैं तो गूगल प्ले स्टोर से फीडमी नाम के आरएसएस फीड से आप प्रत्येक जानकारी हासिल कर सकते हैं। एप मोबाइल एप की सेटिंग में जाकर आपको फुल ऑफलाइन सिंक पर सेट करना है। उसके बाद आपको तकनीकी से जुड़ी खबरों के टेक्स्ट और फोटो फोन पर ऑफलाइन भी मिलना शुरू हो जाएंगें।

बिना नेट ऐसे पढ़ें ताजा खबरें

यदि आपको ताजा खबरों के बारे में जानना है तो इसके लिए भी डेटा सर्विस जरूरी नहीं है। गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एसएमएसमार्ट नाम के एप को अपने फोन में डाउनलोड कर लें। उसके बाद आपको एसएमएस भेजने पर ताजा खबरें आपके मोबाइल के इनबॉक्स में आ जाएंगी। इसी तरह सभी ताजा ट्वीट भी अपने इनबॉक्स में मंगा सकते हैं। अगर आपके पास काफी एसएमएस भेजने वाला प्लान है और डेटा प्लान नहीं है तो ये आपके लिए विकल्प है।

बिना नेट ऐसे पढ़ें विकिपीडिया की खबरें

यदि आपको विकिपीडिया पर कुछ भी बिना इंटरनेट पढऩा है तो किविक्स नाम के एप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें। यहां पर पूरा विकिपीडिया आपकी जरूरत के लिए ऑफलाइन मिल जाएगा।

बिना नेट ऐसे लें गूगल मैप काम

गूगल मैप को भी आप आफलाइन यूज में ले सकते हैं। हालांकि यह आप सिर्फ एक महीने के लिए ही कर सकते हैँ। उसके बाद आपको मैप को फिर से डाउनलोड करना होगा। गूगल मैप के अलावा साइजिक, वेज, नोकिया हियर, मैपक्वेस्ट, मैपफैक्टर आदि को भी ऑफलाइन ही काम में ले सकते हैं।
Best of Luck…

Ankit Karma

About Ankit Karma -

Author Description here.. Nulla sagittis convallis. Curabitur consequat. Quisque metus enim, venenatis fermentum, mollis in, porta et, nibh. Duis vulputate elit in elit. Mauris dictum libero id justo.

Subscribe to this Blog via Email :